Saturday, December 2, 2023
Google search engine
होमदेशUS Airstrike: अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला, ड्रोन हमले में...

US Airstrike: अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला, ड्रोन हमले में मारा गया साजिशकर्ता

स्टोरी हाईलाइट्स
48 घंटे में US ने लिया बदला
ISIS के ठिकानों पर ड्रोन से किया हमला
हमले में साजिशकर्ता के मारे जाने की खबर

काबुल हमले के बाद अमेरिका एक्शन मोड में आ गया है।  शुक्रवार को अमेरिका ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में ISIS (K) के ठिकानों पर ड्रोन से कई हमले (US Airstrike) किए।  जिसमें काबुल हमले के साजिशकर्ता के मारे जाने की खबर है।  इस हमले की पुष्टि अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने की है।  काबुल हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वह ISIS को बख्शेंगे नहीं।  जिसके बाद अमेरिका की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

US Airstrike में मारा गया साजिशकर्ता

गुरूवार को काबुल (Kabul Blasts) हवाई अड्डे के बाहर हुए आत्मघाती हमले में अमेरिका के 13 सैनिक मारे गए थे।  इस हमले में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।  इसमें ज्यादातर अफगान नागरिकों की मौत हुई थी।  जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति (Joe Biden) ने आतंकी संगठन ISIS को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह इसका बदला जरूर लेंगे।  उन्होंने व्हाइट हाउस में भावुक होते हुए कहा था कि हम इस हमले को न भूलेंगे और न माफ करेंगे, ढूंढकर आतंकियों का शिकार करेंगे।  शुक्रवार को अमेरिका ने 48 घंटे के अंदर अपने 13 सैनिकों का बदला ले लिया।  बता दें कि इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है।  अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन (Pentagon) ने भी इस हमले की पुष्टि कर दी है।

फिर हो सकता है हमला!

काबुल में हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका (America) ने चेतावनी जारी की है।  अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एयरपोर्ट के आस-पास एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। खतरे को देखते हुए काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट के सभी गेट के पास से हट जाएं।  इसके अलावा एयरपोर्ट जा रहे अमेरिकी नागरिकों के लिए अमेरिकी दूतावास ने एडवाइजरी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें- Afghan-Crisis: PM मोदी के बयान पर लाल हुआ तालिबान, कहा- भारत जल्द हमारी क्षमता देखेगा

वहीं चर्चा ये भी है कि अमेरिका ने अफगान अधिकारियों की ‘हत्या सूची’ तालिबान को सौंप दी है। इस सूची में उन अधिकारियों के नाम हैं जिन्होंने देश में अमेरिकी बलों की मदद की थी।  जिसकी जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

ताजा खबर

Recent Comments