Friday, December 1, 2023
Google search engine
होमदेशRussia की सेना को भगाकर खारकीव पर यूक्रेन का फिर से कब्जा,...

Russia की सेना को भगाकर खारकीव पर यूक्रेन का फिर से कब्जा, रूस ने अब रखा ये प्रस्ताव

स्टोरी हाइलाइट्स 

खारकीव से भगाए रूसी सैनिक

यूक्रेन ने फिर से किया कब्जा

नई दिल्लीः Ukraine और Russia के बीच जंग लगातार जारी है. बीते चार दिनों से रूस यूक्रेन पर ताबड़बोड़ हमले करते जारी रखे हुए है. जिससे यूक्रेन में हालात पूरे तरह बूकाबू होते जा रहे है. रूस ने रविवार को सुबह खारकीव में गैस की पाइपलाइन को ध्वस्त कर दिया था. और खारकीव में रूसी सेना दाखिल हो गई थी. और कीव पर कब्जे की तैयारी के घेराबंदी शुरू कर दी है. लेकिन इसी बीच खारकीव के गवर्नर ने ये दावा किया है कि यूक्रेन की सेना ने फिर से शहर पर कब्जा कर लिया है. रूसी सैनिक अपने टैंक वाहन छोड़कर यहां से भाग रहे हैं.

Ukraine को लेकर रूस का एक और बड़ा एलान, परिणाम होंगे विनाशकारी

बातचीत के लिए Russia और Ukraine को एक साथ लाने की कोशिश

वहीं दूसरी तरफ से दोनों देश का मसला बातचीत की टेबल पर लाने का भी प्रयास जारी हैं. दरअसल यूक्रेन ने रूस से बातचीत का प्रस्ताव रविवार को फिर से अस्वीकार कर दिया जिसका बाद बेलारूस के अधिकारियों ने यूक्रेन से अपील की है कि वह रूस से बातचीत का प्रस्ताव स्वीकार कर ले. हालांकि यूक्रेन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह बेलारूस में बात नहीं करेगा. वहीं रूसी मीडिया की तरफ से यहा भी दावा किया जा रहा है कि बातचीत के लिए यूक्रेन ने भी अपना प्रतिनिधिमंडल बेलारूस भेज दिया है.

Russia पर प्रतिबंध लगाने की मांग

यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. उन्होंने यूक्रेन में जारी नरसंहार के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. और रूस के सैन्य गतिविधियां तुरंत बंद करने का आदेश जारी किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़े…

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के मौत के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और बेटे नितेश राणे के खिलाफ FIR

पांचवें चरण का मतदान जारी, राजा भैया के इलाके में फर्जी वोटिंग! सपा ने EC से की शिकायत

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

ताजा खबर

Recent Comments