Wednesday, November 29, 2023
Google search engine
होमदेशजहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कही...

जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कही ये बड़ी बात

नई दिल्लीः हनुमान जयंती के मौके पर शोभा यात्रा पर पथराव होने के बाद से ही जहांगीरपुरी में लगातार एक ना एक विवाद सामने आ रहा है. 16 अप्रेल को हुए हिंसा के बाद उत्तरी नगर निगम समेत कई विभागों ने संयुक्त कार्यक्रम तय किया. जिसके बाद बुधवार यानी आज बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने शुरू किए गए. इस दौरान अतिक्रमण हटाने के अभियान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में याचिकाए भी डाली गई थी. जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अभियान रोक दिया गया है. साथ ही पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

पुष्कर सिंह धामी का सीट हो गया फाइनल! इस सीट से उपचुनाव लड़ेंगे उत्तराखंड मुख्यमंत्री

कोर्ट ने कहा

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले पर कहा है कि वह याचिका पर सुनवाई जरूर करेगा लेकिन इस स्थिति में मामले में कोई दखल नहीं देगा. जैसे-जैसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की बात एमसीडी के अधिकारियों को मिल रही है वह उसके अनुसार काम कर रहे हैं. अब इलाके में मलबा हटाने का काम भी बंद कर दिया गया है. इस बात की पुष्टि निगम के कमिश्नर ने की है.

जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ की कार्रवाई रुकी

खबरों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद नगर निगम के बुलडोजरों ने तोड़फोड़ का काम भले ही रोक दिया हो लेकिन सामान आदि हटाए जाने का काम अब भी जारी है. निगम का कहना है कि उन्हें अभी तक कोई औपचारिक आदेश नहीं मिला है, जैसे ही आदेश उनके पास आएगा उसके तहत वह काम करेंगे. सुप्रीम कोर्ट का आदेश सामने आने के बाद जब एनडीएमसी के मेयर हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे और उसी के तहत कार्रवाई करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने को कहा है. यह आदेश सुप्रीम कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने के अभियान के खिलाफ डाली गई याचिका पर दिया है. अब इस मामले की सुनवाई कल होगी.

सिर्फ जहांगीरपुरी पूरी दिल्ली में होगी ऐसी कार्रवाई

उत्तरी नगर निगम के मेयर राजा इकबाल सिंह ने इस अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई को लेकर कहा है कि यह अभियान पूरी दिल्ली में चलाया जाएगा. पहले भी हमने इस अभियान के लिए सुरक्षा की मांग की थी लेकिन किसी कारणवश कोई एक्शन नहीं लिया गया.

ये भी पढ़े..

रात के समय भूल कर भी न करें ये काम, धन की देवी लक्ष्मी हो जाती है नाराज

 

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

ताजा खबर

Recent Comments