Friday, December 1, 2023
Google search engine
होमसमाचारPM Modi US Visit: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं कमला...

PM Modi US Visit: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं कमला हैरिस- पाकिस्तान आतंकवाद में शामिल

स्टोरी हाईलाइट्स
कमला हैरिस से मिले PM मोदी
भारत आने का दिया न्योता
‘पाकिस्तान आतंकवाद में शामिल’

तीन दिन के अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi US Visit) का दौरे का आज दूसरा दिन है। आज पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) से देर रात करीब पौने एक बजे पहली मुलाकात की है।  पीएम मोदी और कमला हैरिस के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है।  जिसमें आतंकवाद का मुद्दा भी शामिल है। इसके साथ ही पीएम ने कमला हैरिस की तारीफ भी की। उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति को भारत आने का न्योता भी दिया।

‘पाकिस्तान आतंकवाद में शामिल’

देर रात पीएम मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी उपष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच मुलाकात हुई है।  इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोरोना और आतंकवाद के मुद्दे पर लंबी बातचीत हुई है। आतंकवाद के मुद्दे पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि ‘पाकिस्तान आतंकवाद में शामिल है और वहां आतंकी संगठन काम करते हैं’।  हैरिस ने कोरोना के दौरान भारत के उठाए कदम, अंतरराष्ट्रीय मदद और वैक्सीनेशन की तारीफ की।  पीएम मोदी ने भी कोरोना काल में मदद के लिए अमेरिका (America) का शुक्रिया कहा।

PM ने भारत आने का दिया न्योता (PM Modi US Visit)

दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक चली मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कमला हैरिस की तारीफ करते हुए कहा कि ‘कमला हैरिस पूरी दुनिया के लिए एक प्ररेणा हैं।  पीएम ने कमला को भारत आने का न्योता भी दिया।  उन्होंने कहा कि अगर वह भारत दौरे पर आएंगी तो पूरे देश को खुशी होगी।  दोनों के बीच दुनिया में लोकतंत्र के खतरे पर भी बात हुई।  स्थिति को सुधारने के लिए दोनों देशों के मिलकर काम करने पर जोर दिया गया।

जापान के पीएम से मिले PM मोदी

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) से मुलाकात की।  मुलाकात के बाद पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि जापान भारत के सबसे मोस्ट वैल्यूड पार्टनरों में से एक हैं।  पीएम के साथ हमारी मुलाकात शानदार रही।  हमने कई विषयों पर बात की जो हमारे राष्ट्रों के बीच सहयोग को और बढ़ावा देंगे।  एक मजबूत भारत-जापान की दोस्ती पूरे प्लेनेट के लिए अच्छी है।

शाम को होगी बाइडेन से मुलाकात

कोरोना काल के बाद तीन दिन की विदेश  यात्रा पर गए पीएम मोदी आज शाम अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से मुलाकात करेंगे।  जिसको लेकर पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है कि पीएम मोदी और बाइडेन के बीच बैठक में क्या खास होने वाला है।  भारतीय समय के मुताबिक व्हाइट हाउस में रात 8.30 बजे पीएम मोदी-बाइडन की द्विपक्षीय मुलाकात होगी।  राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडन पहली बार पीएम मोदी की मेजबानी करने वाले हैं।  पूरी दुनिया की निगाहें आज पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात पर टिकी हुई हैं।

ये भी पढ़ें- PM Cares Fund सरकारी फंड नहीं, RTI में नहीं ला सकते- दिल्ली हाई कोर्ट में PMO की दलील

बता दें कि जो बाइडेन से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड देशों की मीटिंग में शामिल होंगे।  जिसमें ऑस्ट्रेलिया, जापान, अमेरिका और भारत शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

ताजा खबर

Recent Comments