Monday, December 11, 2023
Google search engine
होमदेशबदहाल अर्थव्यवस्था के बीच 27 लाख की बिरयानी खा गए पाकिस्तानी पुलिसकर्मी,...

बदहाल अर्थव्यवस्था के बीच 27 लाख की बिरयानी खा गए पाकिस्तानी पुलिसकर्मी, जानें पूरा मामला

स्टोरी हाईलाइट्स
27 लाख की बिरयानी चट कर गए पुलिसकर्मी
बदहाली के बीच पाकिस्तान पर बिरयानी का बोझ
न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा में लगे थे पुलिसकर्मी

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति कैसी है ये बात किसी से छिपी नहीं हैं। पाकिस्तान पर अरबों रुपये का कई देशों का कर्ज है।  पाकिस्तान (Pakistan News) के प्रधानमंत्री रात दिन पैसे की जुगाड़ में लगे रहते हैं।  लेकिन वहीं पाकिस्तान पुलिस का खर्चा तो किसी शाही खनदान से कम नहीं है।  बदहाल स्थिति के बीच पाकिस्तान के पुलिस कर्मी 27 लाख की बिरयानी चट कर गए।  मामले का खुलासा होने पर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की खूब किरकिरी हो रही है।

न्यूजीलैंड की सुरक्षा में लगे थे पुलिसकर्मी (Pakistan News)

दरअसल, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी थी।  लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड ने मैच रद्द् कर दिया था।  जिसके बाद पाकिस्तान की खूब फजीहत हुई थी।  इसी बीच एक और बड़ा खुलासा हुआ है।  पाकिस्तान की एक न्यूज़ वेबसाइट ने बड़ा खुलासा किया है।  पाकिस्तानी वेबसाइट के मुताबिक, कीवी टीम के लिए काम पर रखे गए सुरक्षा अधिकारी 27 लाख रुपये की बिरयानी चट कर गए।  रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान की सेना के साथ इस्लामाबाद और रावलपिंडी में कीवियों की सुरक्षा के लिए पांच एसपी और 500 से ज्यादा एसएसपी (पुलिस अधिकारी) तैनात किए गए थे।

फाइनेंस विभाग ने बिल पास करने से रोका

दरअसल न्यूजीलैंड की सुरक्षा में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को दिन में दो बार बिरयानी परोसी गई। जिसकी लागत लगभग 27 लाख रुपए आई है।  इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब इस बड़े बिल को पास कराने के लिए फाइनेंस विभाग भेजा गया।  जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम सामने आई तो फिलहाल बिल को रोक लिया गया है और पास नहीं किया गया।

18 साल बाद खेलने गई थी कीवी टीम

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में 18 साल बाद मैच खेलने गई थी।  टीम में कई नए चेहरों को शामिल किया गया था।  मगर क्वारंटीन और प्रैक्टिस के बाद जिस दिन मैच होना था उसी दिन दौरा रद्द हो गया।  न्यूजीलैंड की ओर से कहा गया कि उसे धमकी मिली थी।  हालांकि, पाकिस्तान ने दौरा रद्द करने पर कड़ा ऐतराज जताया था।

ये भी पढ़ें- महंत Narendra Giri की सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों पर गिरी गाज, CBI जांच से खुलेंगे कई राज

बहरहाल, पाकिस्तान की खस्ता हालत के बीच पुलिसकर्मियों द्वारा 27 लाख रुपये की बिरयानी चट कर जाना पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है।  क्योंकि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति तालिबान सरकार से कम नहीं है।  पीएम इमरान (Imran Khan) के पास सरकार का पावर तो है लेकिन पैसे के लिए वह दूसरे देशों से आस लगाए हुए हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

ताजा खबर

Recent Comments